Sunday, June 16, 2024
HomeNiveshWise3 ऐसे पेनी स्टॉक्स जो कि आने वाले कम समय में...

3 ऐसे पेनी स्टॉक्स जो कि आने वाले कम समय में ही तगड़ा रिटर्न दे सकती है।

  1. News Lahar: @niweshwise अगर आप स्टॉक मार्केट में निवेश करने के लिए पेनी स्टॉक्स की तलाश में है तो आज मैं 3 ऐसे पेनी स्टॉक्स के बारे में बताने वाला हूं जो कि आने वाले कम समय में ही तगड़ा रिटर्न दे सकती है।

    आजकल आमलोगों यानि खुदरा निवेशकों का रुझान शेयर मार्केट की ओर बढ़ा है और वो ऐसे शेयर खरीदना चाहते हैं जो कम पूंजी में तगड़ा रिटर्न दे सकें तो अब चलिए कुछ पेनी स्टॉक के बारे में जानते है जो भविष्य में अच्छी कमाई करवा सकते हैं।

 

Nivesh Wise: स्टॉक मार्केट से कम समय में अमीर बनना हर व्यक्ति की चाहत होती है लेकिन यह उतना आसान भी नहीं है। शेयर मार्केट में से कुछ लोग ही अच्छा पैसा बना पाते है  जिनके पास ट्रेडिंग की अच्छी खासी नॉलेज होती है। इसलिए आज मैं आपको 3 ऐसे पेनी स्टॉक्स के बारे में बताने वाला हूं आने वाले समय में खास रिटर्न दे सकता है। एक बात का ध्यान रखना की पेनी स्टॉक से अच्छी कमाई के साथ पैसा गवाने का भी ज्यादा चांस होता है। इसलिए निवेश करने से पूर्व फाईनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरुर लीजिए।

HCL Infosystem

इनमें से पहली कंपनी है एचसीएल इंफोसिस्टम, जिसके शेयर में शुक्रवार को भारी खरीदारी हुई है। आपकों बता दू की शुक्रवार को शेयर 20% के अपर सर्किट के साथ ₹20.40 बंद हुआ है। इसलिए एक्सपर्ट का कहना है की निवेशक सोमवार को शेयर पे नजर रख सकते है। इस शेयर ने बीते एक महीने में 46.24% का रिटर्न दिया है। वहीं पे शेयर का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर ₹20.40 और न्यूनतम स्तर ₹11.15 रहा है।

 

Taparia Tools ltd

भारत में हैंड टूल बनाने वाली  दिग्गज कंपनी टपरिया लिमिटेड सन 1969 में स्वीडिश कंपनी के साथ ज्वाइंट वेंचर में बनी थी। टपरिया टूल्स लिमिटेड के शेयर में भी शुक्रवार को जर्बदस्त उछाल आई है। शेयर में सॉलिड प्राइस वॉल्यूम ब्रेकआउट देखा गया है। शुक्रवार को शेयर 5% अपर सर्किट के साथ लॉक हुआ है। वहीं पे शेयर का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर ₹2.43 और न्यूनतम स्तर ₹2.10 रहा है। इसी के साथ शेयर का ऑल टाइम हाई प्राइस 15 नवंबर 2021 को ₹19.96 पे गया था।हालांकि टपरिया के शेयर आम निवेशकों को मिलना बड़ी किस्मत की बात है।

 

Gayatri Highway ltd

इन्फ्रास्ट्रक्चर और कंस्ट्रक्शन से जुड़ी कंपनी गायत्री हाईवे लिमिटेड के शेयर में भी शानदार तेजी आई है। शुक्रवार को शेयर 6.25% की बढ़त के साथ ₹0.85 पे बंद हुआ है। इस शेयर ने पिछले एक सप्ताह में 30.77% का रिटर्न दिया है। शेयर का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर ₹1.25 और न्यूनतम स्तर ₹0.55 रहा है।

शेयर बाजार में निवेश जोखिम भरा काम है इसलिए सोच समझकर और किसी प्रमाणित फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह पर ही निवेश करें

यह भी पढ़े

अन्य खबरे